May 6, 2024 |

BREAKING NEWS

उत्तरप्रदेशसुल्तानपुर

तीन विकेटों से हिंडाल्को को हरा राबर्ट्सगंज क्वाटर फाइनल में,अमित बने मैन आफ दी मैच।

दो दिन के बाद 16 जनवरी को सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए खेलेगी दुद्धी टाऊन कलब।

 

तीन विकेटों से हिंडाल्को को हरा राबर्ट्सगंज क्वाटर फाइनल में,अमित बने मैन आफ दी मैच।

दो दिन के बाद 16 जनवरी को सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए खेलेगी दुद्धी टाऊन कलब।

देश समाचार (सोनभद्र/दुद्धी)

दुद्धी टाऊन कलब मैदान में खेलें जा रहें ऐतिहासिक क्रिकेट मैच दुद्धी की धरती पर आज दिन शुक्रवार को हिंडाल्को और राबर्ट्सगंज के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला जिसमे मैन आफ दी मैच अमित कुमार के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत प्रकाश पाली रावर्ट्सगंज की टीम ने हिंडाल्को को 3 विकेट से हराकर क्वाटर फाइनल में प्रवेश किया। मकर संक्रांति त्यौहार के मद्देनजर आयोजन समिति ने दो दिन खेल पर अंकुश लगाया है। वही 16 जनवरी को राबर्ट्सगंज और दुद्धी से सेमीफाइनल के लिए खेलेगी।
मैच के सम्बंधित जानकारी देते हुए समिति के सचिव मोहम्मद जबी खान ने बताया कि टास जीतकर 20-20 मैच में हिंडाल्को की टीम 19.4 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर मात्र 138 जैसे लो स्कोर पर सिमट गई। हिंडालको के बल्लेबाजों में मध्यम क्रम बल्लेबाज पंकज ने दो चौके और तीन छक्के की मदद से 32 गेंद पर 36 रन व उद्घाटक बल्लेबाज रवि कांत ने 5 चौकों की मदद से 32 रन बनाये। अन्य बल्लेबाजों में शक्ति, अभिषेक व गुड्डू ने 12-12 रन बनाए। रावर्ट्सगंज के गेंदबाजों में सतीश ने अपने 4 ओवर के कोटे में 22 रन देकर तीन विकेट, अभिषेक ने 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट और वीरध्वज ने 4 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिया।
दूसरी पाली में बल्लेबाजी के लिए उतरी राबर्ट्सगंज की टीम मात्र 17.2 ओवर में ही अपने सात विकेट खोकर जीत के लक्ष्य को पूरा किया।राबर्ट्सगंज के बल्लेबाजों में फर्स्ट डाउन पर बैटिंग करने आए अमित पोपट ने 2 छक्का व तीन चौके की मदद से सर्वाधिक 43 रनों की मात्र 31 गेंदों पर पारी खेली। इसके अलावा जितेंद्र जौहरी ने 2 छक्का तीन चौकों की मदद से 27 रन, वीर ध्वज ने 5 चौके की मदद से 30 रन व शमशेर ने 9 रन बनाए।
हिंडाल्को के बालरों में विपुल ने अपने निर्धारित 4 ओवरों के कोटे में 19 रन खर्च कर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया इसके अलावा कप्तान जीएन सिंह और पंकज यादव को एक-एक विकेट मिला। इस प्रकार राबर्ट्सगंज की टीम हिंडाल्को को परास्त कर क्वाटरफाइनल दुद्धी से खेलने की हकदार हो गई। मैच के दिन शानदार प्रदर्शन करने वाले राबर्ट्सगंज के हरफनमौला खिलाड़ी अमित को मैन ऑफ द मैच घोषित कर पंकज जायसवाल के हाथों पुरस्कृत किया गया।मैच के अंपायर महेंद्र सिंह विक्की और सुनील गुप्ता,कमेंट्री सलीम खान व जितेंद्र जौहरी तथा स्कोरिंग अयान खान व राहुल ने किया।अगला मैच 16 जनवरी को राबर्ट्सगंज बनाम दुद्धी के बीच अंतिम क्वाटर फाइनल खेला जाएगा दुद्धी नगर के टाऊन कलब मैदान में।

Desh Samachar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close