April 19, 2024 |

BREAKING NEWS

उत्तरप्रदेशसोनभद्र

6 महाप्रबंधक सहित एनसीएल से जनवरी माह में सेवानिवृत्त हुए 90 कर्मी

*मुख्यालय समेत सभी कोयला क्षेत्रों में दी गयी भावभीनी विदाई*

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) से जनवरी माह के अंत में 14 अधिकारी और 76 कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए जिसमें 6 महाप्रबंधक शामिल रहे ।

मुहम्मद इमरान बख्शी(चीफ एडिटर)

अवधनामा (सोनभद्र/सिंगरौली)सेवानिवृत्त कर्मियों में एनसीएल मुख्यालय से महाप्रबंधक (कार्मिक) श्री एसएस हसन, महाप्रबंधक (वित्त), श्री दीपेन मेहरा, मुख्य प्रबंधक श्री मलय कुमार , एवम वरिष्ठ निजी सहायक, सतर्कता विभाग श्रीमती रीता पंडित शामिल रहे । इसके साथ ही महाप्रबंधक(जयंत) श्री बिपिन कुमार, महाप्रबंधक(ककरी) श्री विष्णु कुमार अग्रवाल, महाप्रबंधक(उत्खनन), निगाही क्षेत्र श्री गौतम सरकार तथा महाप्रबंधक (उत्खनन)/सीएमसी इंचार्ज, सीडबल्यूएस श्री रेजाउर रहमान भी सेवा निवृत्त हुए ।

एनसीएल मुख्यालय में सेवानिवृत्त कर्मियों के सम्मान में आयोजित अभिनंदन समारोह में एनसीएल के सीएमडी श्री भोला सिंह, निदेशक(तकनीकी/संचालन) डॉ अनिंद्य सिन्हा निदेशक(कार्मिक) श्री मनीष कुमार, निदेशक(वित्त) श्री रजनीश नारायण, मुख्यालय के विभागाध्यक्ष, श्रमिक प्रतिनिधि तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे |

कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित सीएमडी,एनसीएल श्री भोला सिंह ने कहा कि सभी सेवनिवृत्त साथियों ने अपने लंबे कार्यकाल के दौरान कंपनी को इस ऊंचाई तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है । श्री सिंह ने कहा कि अनुभव के साथ निर्णयन क्षमता बेहतर होती है और हम कंपनी हित में बेहतर निर्णय ले सकते है, इसलिए अनुभवी कर्मियों की भरपाई करना बहुत ही मुश्किल होता है । उन्होंने सभी सेवानिवृत्त साथियों तथा उनके परिवार के स्वस्थ व सुखद भविष्य की कामना की ।

इस दौरान निदेशक(तकनीकी/संचालन), एनसीएल डॉ अनिंद्य सिन्हा ने सेवानिवृत्त कर्मियों के साथ अपने पुराने अनुभवों को साझा किया । उन्होंने कहा कि लंबे सेवाकाल के दौरान कंपनी के उत्थान में आप सभी का बहुत बड़ा योगदान रहा है । डॉ सिन्हा ने सभी सेवानिवृत्त साथियों के सपरिवार सुखद जीवन की कामना की ।

इस दौरान निदेशक (कार्मिक),एनसीएल श्री मनीष कुमार ने कहा कि महाप्रबंधक(कार्मिक) श्री एसएस हसन ने अपने कार्यकाल के दौरान कार्मिक विभाग को नई दिशा दी है और युवा टीम को भी नई चुनौतियों के लिए तैयार किया है । उन्होंने सभी सेवानिवृत्त साथियों को उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया और सेवानिवृत्ति के पश्चात कंपनी की ओर से हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया ।

इस अवसर पर उपस्थित निदेशक (वित्त),एनसीएल श्री रजनीश नारायण ने महाप्रबन्धक(वित्त) श्री दीपेन मेहरा के साथ अपने पुराने अनुभवों को साझा किया और उनकी कार्य कुशलता, व्यवहारिकता और टीम को साथ में लेकर आगे बढ़ने की कला की सराहना की । उन्होंने सभी सेवा निवृत्त कर्मियों के सपरिवार बेहतर स्वास्थ्य व खुशहाली की कामना की ।

गौरतलब है कि जनवरी माह में अमलोरी क्षेत्र से 9 , बीना क्षेत्र से 13 , केंद्रीय कर्मशाला, जयंत से 4 , दूधिचुआ क्षेत्र से 10, जयंत क्षेत्र से 08, झिंगुरदा क्षेत्र से 06, खड़िया क्षेत्र से 09 , निगाही क्षेत्र से 20, ककरी से 5, तथा निगाही से 20 कर्मी सेवा निवृत्त हुए हैं । एनसीएल के विभिन्न कोयला क्षेत्रों व इकाइयों में भी सेवानिवृत्त कर्मियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया ।

Desh Samachar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close